यूनाइटेड एयरलाइंस साल के अंत तक 15,000 कर्मचारियों को नियुक्त करने की योजना बना रही है
[ad_1]
गर्मियों में व्यस्त यात्रा सीजन की उम्मीद कर रही एयरलाइंस इस साल हजारों नए कर्मचारियों को नियुक्त करने की योजना बना रही है, जिससे नौकरी बाजार में उछाल आया है। प्रौद्योगिकी में छंटनी और में अशांति बैंकिंग उद्योग.
यूनाइटेड एयरलाइन्स बुधवार को कहा कि इसने इस साल के पहले चार महीनों में 7,000 नए कर्मचारियों को काम पर रखा है और साल के अंत तक 15,000 नए कर्मचारियों को काम पर रखने की योजना है, जो पिछले साल की संख्या से मेल खाती है।
2026 तक, संयुक्त परियोजनाओं में 50,000 श्रमिकों को एक कार्यबल में जोड़ा जा रहा है जो इस वर्ष की शुरुआत में लगभग 93,000 था।
कंपनी के मानव संसाधन के कार्यकारी उपाध्यक्ष केट गेबो ने संवाददाताओं से कहा, “हम यहां यूनाइटेड एयरलाइंस में हायरिंग मोड में हैं।” एयरलाइन के अधिकारियों ने कहा कि उनके पास पीक समर शेड्यूल को संचालित करने के लिए पहले से ही पर्याप्त पायलट हैं।
एयरलाइंस जब से हवाई यात्रा महामारी की गहराइयों से प्रत्याशित से अधिक तेजी से वापस उछली, तब से कर्मचारियों की कमी के कारण पकड़े जाने के बाद से काम पर रखने की होड़ मची हुई है। पायलटों और फ्लाइट अटेंडेंट की कमी ने पिछले साल रद्द और विलंबित उड़ानों की दरों में उछाल में योगदान दिया।
महामारी के दौरान लोगों को पेरोल पर रखने के लिए देश की यात्री एयरलाइनों को करदाताओं के पैसे में $54 बिलियन प्राप्त हुए, और उन्हें छंटनी करने से प्रतिबंधित कर दिया गया, लेकिन कर्मचारियों को नौकरी छोड़ने या जल्दी सेवानिवृत्ति लेने के लिए भुगतान करके उन्होंने उस निषेध को पार कर लिया।
नवंबर 2020 में नीचे आने के बाद से, एयरलाइन-उद्योग की नौकरियों में 117,000 से अधिक की वृद्धि हुई है – 32% की वृद्धि – इस फरवरी तक 480,00 से अधिक हो गई है, परिवहन विभाग से उपलब्ध नवीनतम आंकड़े। यह पूर्व-महामारी के शिखर से 5% अधिक है।
डेल्टा एयरलाइंस ने अपनी 2023 भर्ती योजनाओं का खुलासा नहीं किया है, लेकिन सीईओ एड बास्टियन ने कहा है कि एयरलाइन ने 2021 की शुरुआत से लगभग 20,000 कर्मचारियों को काम पर रखा है।
साउथवेस्ट एयरलाइंस ने इस साल 7,000 कर्मचारियों को काम पर रखने की योजना बनाई है, लेकिन अधिकारियों ने कहा कि पिछले हफ्ते वे उस संख्या को कम कर देंगे क्योंकि एयरलाइन को उतने नए बोइंग जेट नहीं मिले जितने की उम्मीद थी।
युनाइटेड में कुछ नई भर्तियां सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारियों की जगह लेंगी। संयुक्त अधिकारियों ने कहा कि वे इस साल 2,300 पायलटों को नियुक्त करने की योजना बना रहे हैं और 250 से 300 के सेवानिवृत्त होने की उम्मीद कर रहे हैं – संघीय कानून में एयरलाइन पायलटों को 65 वर्ष की आयु तक सेवानिवृत्त होने की आवश्यकता है।
यूनाइटेड एक्सप्रेस, अमेरिकन ईगल और डेल्टा कनेक्शन ब्रांडों के तहत बड़े वाहक के लिए उड़ानें संचालित करने वाली छोटी, तथाकथित क्षेत्रीय एयरलाइनों में एक पायलट की कमी विशेष रूप से गंभीर रही है।
गेबो ने कहा कि अगली अड़चन में विमान तकनीशियनों के शामिल होने की उम्मीद है। जबकि विमान यांत्रिकी के लिए कोई संघीय आयु सीमा नहीं है, गेबो ने कहा कि यूनाइटेड के 40% से 50% तकनीशियन पहले से ही एयरलाइन के दिशानिर्देशों के तहत सेवानिवृत्त होने के योग्य हैं।
युनाइटेड करियर मेलों का उपयोग कर रहा है, जिसमें गुरुवार को ह्यूस्टन में एक बड़ा मेला और श्रमिकों को खोजने के लिए अन्य रणनीति शामिल है। गेबो ने कहा, तंग श्रम बाजार यूनाइटेड को गैर-यूनियन नौकरियों के लिए उच्च मजदूरी की पेशकश करने का कारण बना रहा है, और एयरलाइन अनुबंधों में उच्च दरों का सामना कर रही है जो पायलटों और अन्य यूनियन श्रमिकों के साथ बातचीत कर रही है।
युनाइटेड ने कहा कि इस साल उसकी 3,800 नई नौकरियां होंगी शिकागो, जहां कंपनी का मुख्यालय है और ओ’हारे अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक बड़ा ऑपरेशन चलाता है। एयरलाइन के अधिकारियों ने कहा कि वे डेनवर में 2,300, ह्यूस्टन में 2,100, नेवार्क में 2,000 और जोड़ेंगे। न्यू जर्सी, और सैन फ्रांसिस्को में 1,600। यूनाइटेड के पास उन सभी शहरों में हब हवाई अड्डे हैं।
(यह संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फीड से प्रकाशित हुई है)
[ad_2]